अपने बाप का बदला लेने आ रहा है ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन

0
Hamja bin laden latest picture
Hamja bin laden

अपने बाप का बदला लेने आ रहा है ओसामा बिन लादेन का बेटा

USA सुरक्षा परिषद ने बड़ा फैसला लेते हुए अमेरिकी हमले में मारे गए अलकायदा के सरगना ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को अपने ब्लैक लिस्ट में डाल दिया हैं. इस लिस्ट में शामिल कर दिए जाने के बाद अब हमजा बिन लादेन पर यात्रा प्रतिबन्ध लग जायेगा और उसकी सम्पतियाँ जब्त हो जाएगी. और उसकी हथियारों की खरीद फरोस्त पर रोक लग जाएगी.

हमजा बिन लादेन को अलकायदा के वर्तमान सरगना अलजवाहरी के सबसे संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा हैं. USA सुरक्षा परिषद की 1267 ISIS और अलकायदा प्रतिबन्ध समिति ने 29 वर्षीय हमजा के नाम की सूचि में डाल दिया था. इसी दिन अमेरिका ने हमजा के बारे में सुचना देने वाले को 10 लाख डॉलर इनाम देने की घोसना की.

Hamja bin laden

USA सुरक्षा परिषद और अमेरिका की ओर से करे फैसले लेने के बाद सऊदीअरब ने शुक्रवार को घोसना की उसने हमजा बिन लादेन की नागरिकता खत्म कर दी हैं. सुरक्षा परिषद की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया हैं की अलजवाहरी ने घोसना की हैं की सऊदीअरब में जन्मा हमजा बिन लादेन अलकायदा का एक आधिकारिक सदस्य हैं. USA सुरक्षा परिषद ने कहा हैं की हमजा बिन लादेन अलकायदा से आतंकवादी हमले करने का आहवान किया हैं. हमजा बिन लादेन को अलजवाहरी के सबसे संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा हैं.

Osama bin laden sons name with picture
Osama bin laden son

पिछले कई साल से जेहाद के क्रॉउन प्रिंस के नाम से कुख्यात हमजा बिन लादेन के ठिकानो को ढूंढने की कोशिश अमेरिका कर रहा हैं. हमजा बिन लादेन के बारे में कहा जाता हैं की वो पाकिस्तान में छुपा है तो कभी अफगानिस्तान या ईरान में. लेकिन अब भी अमेरिका उसकी पहुँच से दूर हैं. हमजा बिन लादेन ओसामा बिन लादेन के तीन जीवित पत्निओ में से ख़ैरियसअबार का बेटा हैं जो एबटाबाद में अपने पति ओसामा बिन लादेन के साथ रह रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen + 19 =