एयरटेल, वोडाफोन के प्रीपेड उपयोगकर्ताओं को कॉल जारी रखने लिए न्यूनतम मासिक रिचार्ज करने की आवश्यकता हो सकती है

0
minimum recharge in airtel
What minimum recharge for call in airtel and vodafone

नमस्कार दोस्तों जैसे की आपको पता होगा की Reliance jio के आने के बाद पुरे इंडिया में इंटरनेट और कॉल रेट इस कदर कम हुआ है की कुछ ऑपरेटर जैसे Aircel , Uninor , Docomo, Tata -indicom, नुकसान होने के कारण अपना अपना दुकान बंद कर चुके है. और बाकि के ऑपरेटर अभी भी Survive कर रहे है. और बाकि के बचे ऑपरेटर जिओ से competition के कारण अपना रेट कम कर चुके है जिससे उनके बिजनेस पे काफी प्रभाव पर रहा है.

इस प्रभाव को कम करने केलिए कुछ दूरसंचार कंपनी जैसे एयरटेल और वोडाफोन अपने औसत राजस्व प्रति उपयोगकर्ता (एआरपीयू) को बढ़ावा देने और लाभप्रद ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करने की तलाश में हैं. और वो न्यूनतम रिचार्ज योजना लाने जा रहे है|

न्यूनतम रिचार्ज योजनाओं के अनुसार, 35 रुपये से शुरू होकर और 65 रुपये और 95 पैक सहित दो अलग-अलग टैरिफ होंगे। जो ग्राहक इन योजनाओं पर रिचार्ज नहीं करते हैं, वे 30 दिनों में उनके आउटगोइंग कॉल को प्रतिबंधित कर देंगे, जिसके बाद इनकमिंग कॉल भी 45 दिनों में बंद कर दी जाएंगी।

एक जानकारी के मुताबित अगर एयरटेल के कस्टमर न्यूनतम 35 का मासिक रिचार्ज नहीं करवाते है तो वे एयरटेल के नेटवर्क से मुक्त कर दिए जायेंगे और भीड़ को कम करेंगे, जिससे उच्च भुगतान वाले ग्राहकों को अच्छी गुणवत्ता वाली सेवा मिल सकेगी।

दूसरी तरफ Reliance Jio ने अपना बेस ग्रामीण इलाका में भी मजबूत कर रहा है और धीरे धीरे अपना यूजर ग्रामीण इलाका में भी मजबूत कर रहा है इस प्लान के आने के बाद कुछ लोग जिओ में भी पोर्ट हो सकते है जिससे जिओ को और फायदा मिल सकती है.

धन्यवाद दोस्तों इस पोस्ट को पढ़ने के लिए. और इस पोस्ट को अपने फॅमिली और फ्रेंड्स के बिच शेयर करे. और इस पोस्ट से रिलेटेड कुछ जानकारी चाहिए तो कमेंट में जरूर पूछे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

3 × two =